Tuesday 25 March 2008

शादी

अगले साल मेरी बड़ी चचेरी बहन शादी करेगी. उसका नाम अबिरामी है. मैं उसके मँगेतर का नाम नही जानती हूँ, लेकिन मेने कुछ तस्वीरें देखी. वे लोग एंजेलेस में रहते हैं, लेकिन वे हिन्दुस्तानी की शादी करना चाहते है.
मेरी चचेरी बहन की साड़ी रेशमी और लाल है. उसकी साड़ी पर सोने डोरे, मोतियाँ, और, छोटे छोटे शीशे हैं. मैं और मेरी बहनों को अपनी दीदी की साड़ी बहुत पसंद हैं. अबिरामी को मेंहदी लगना चाहिए. उसको सुंदर सोने गहने भी पहनने चाहिए, लेकिन मेरी फूफी कहती है कि बहुत गहने महेंगे हैं.
मेरे परिवार को दो साल पहले लोगों ने निमंत्रण भेजे. मंदिर लोस एंजेलेस में है. मंदिर बहुत बड़ा और सुंदर है. अगर सुभी लोग आयेंगे, तो दीदी खुश होगी. मेरा पूरा परिवार आयेंगें: मेरे दादा, दादी, मासियाँ और मौसे.
शादी से पहेले, मुझे नया लहंगा चाहिए. हिन्दुस्तानी शादी में सभी लोग सुंदर कपड़े पहनते हैं. मेरा माता कहती है कि उसको नया लहंगा और सलवार खरीदनी शादी से पहले मेरे लिए.
मेरे ख्याल में, दीदी की शादी बहुत मजेदार होगी!

No comments: