Monday 22 September 2008

ग्रैंड कान्यों


मेरी पसंदीदा जगह एक जगह बड़ा शहर नहीं है , लेकिन वहां एक छोटा शहर है क्योंकि बोहुत लोग वहां जाते हैं। ये पार्क ग्रैंड कान्यों है, और एरिजोना में है। पिछले गरमियों में, मैं परिवार के साथ वहां दुसरे बार के लिए गये थे। पहले बार मैं कुछ आरोहण नहीं कर पाई, लेकिन इस बार, मैं थोड़ा किया। लोग बिल्कुल निचे तक जा सकते हैं। अगर वे निचे जन चाहते हैं, कम से कम तीन दिन लगेगा - एक दिन निचे जाने के लिए, एक दिन आराम करने के लिए, और एक दिन वापस ऊपर जाने के लिए। हमारे पास इतना समय नहीं था, थो इसलिए हम नहीं कर पाए। अगर में तीसरा बार जाउंगी, मैं ज़रूर निचे जाउंगी। निचे जाकर, लोग कैंप में रोक सकते हैं, और कैनोइंग कर सकते हैं। अगर चलने में मुश्किल है, लोग मूल ले सकते हैं। रिम के पास एक हवाई अड्डा है, जहाँ से लोग हेलीकॉप्टर रीड लेते हैं। हेलीकॉप्टर से आप ग्रैंड कान्यों अन्दर जा सकते हो, और बोहुत कुछ दिका जाएगा। मुझे ग्रैंड कान्यों से बोहुत प्यार है, क्योंकि जब मैं वहां जाती होऊं, और सब कुछ देखती होऊं, तो मुचे लगता है की मेरे लिए कुछ अच्छा होगा। जब मैं जाती होऊं, मैं घंटे के लिए रिम पर चल सकती हूँ







No comments: