Monday 5 January 2009

मेरी सर्दी की छुट्टियाँ और मैँ

बर्फ की छुट्टियाँ में ने और मेरी परिवार साउथ अमेरिकन गए। हम दस दिन अर्जेंटीना गए। अर्जेंटीना में लोग स्पेनिश बाषा बोलते है। मैं स्कूल में स्पेनिश सीखती थी इस लिए मैं लोग से बात कर सकती थी। अर्जेंटीना बहुत संदर जगह है । हम बूएनोस एर्स में साथ दिन टेरे। वहाँ बहुत बड़ा सहर में। वहाँ पे बहुत बड़े और सुंदर इमारते है। मुझे एक दिन बूएनोस एर्स में पदाई करती है। कुछ जगह इंडिया के जैसे थी और कुछ जगह न्यू यार्क के तरह। हम तीन दिन के बाद हम इगुअजु फाल्स गए। यह दुनिया में तीसरी बड़ी वातेर्फल्ल्स है। हम स्पीद्बोअत में वातेर्फल्ल्स बहुत करीब गए। पानी में हम सब भीग गए। बहुत मज़ा आया। यह जगह बहुत शांत है। वहाँ पे बहुत देखते की चीजे है। क्रिसमस के लिए हम एक टांगो शो देखते गए। टांगो अर्जेंटीना का सबसे मशहूर डांस है। मुझे डांस बहुत अच्छा लगा। डांस बहुत ही कटिन था। न्यू येअर्स के लिए हम एक मेक्सिकां रेस्तौरांत में गए। मुझे अर्जेंटीना में खाना अच्छा नही लगा। वहाँ लोग बहुत मास्माची खाते है जिस में ज्यादा स्वाद नहीं है। मेरी छुट्टियाँ बहुत मजेदार थी।

No comments: