Sunday 25 January 2009

मेरे बचपन की स्मृतियाँ

मेरे बचपन में बहुत अच्छे याद हैं। छ: साल के लिए मैं "एरिजोना" में रही थी। एरिजोना में, मैंने पाँच क्लास तक पड़ा। मुझे याद है कि एरिजोना में, मौसम बहुत अच्छा था। गर्मी में, मैं और मेरा भाई ने हर रोज़ बाहर खेले। हम ने पूल में खेले। गर्मी में, मेरे माँ ने जूस के साथ "पाप्सिकल" बना। ये बहुत अच्छे थे और मेरे मन पसंद पाप्सिकल संतरे का पाप्सिकल था। अरिजोने में, हमारे गर के पास, दो बगीचे थे। एक बगीचा , मेरे नानी का बगीचा था। इस बगीचे में, बहुत सब्जियाँ थी। दूसरी बगीचे में, बहुत सुंदर फूल थे। मेरे मन पसंद फूल लाल रोजे थे। हर गर्मी में, ये रोजे बहुत बड़े और सुंदर खिले। अरिजोने में, मेरे स्कूल का नाम "मंज़निता" था। स्पेनिश कि बाषा में, इस नाम का मतलब "चोटी सेब" है। मंज़निता बहुत मजेदार स्कूल था! मुझे याद है कि हर क्रिसमस, यह स्कूल बड़ा सुंदर लगा। स्कूल में, हर दीवार पर, बहुत क्रिसमस का दीपे लगा। लाइब्रेरी के सामने, एक सुंदर क्रिसमस का पेड़ था और इस पेड़ के निचे, बहुत तोफे थे।
मेरे बचपन की एक और स्मृतियाँ "कैलिफोर्निया" में थी। यहाँ, मैं पहले बार "दिस्नेय्लंद" गयी। मैं अपना परिवार और हमारे दोस्तों के साथ गए। दिस्नेय्लंद में, मैंने बहुत "राइड्स" पर खेली, और बहुत कौतुक देखा। हम सब दिस्नेय्लंद में, एक हफ्ते के लिए रहे थे। यह छुट्टी बहुत मजेदार थी।

No comments: