Sunday 11 January 2009

मेरी सर्दी की छुट्टियाँ और मैं

इस छुट्टियों में, मैं ने बहुत आराम से किया। मेरी छुट्टी तीन हफ्ते था और सब बहुत मजेदार था। मेरी बहेन "वायने स्टेट यूनिवर्सिटी" में परढ़ती है, और वह भी छुट्टी के लिए घर आई। दिसम्बर २२, मेरी जन्म की दिन था। यह सारी दिन बहुत मजेदार था क्योंकि सवेरे को, मेरी परिवार ने मुझे तोफे दिए। मुझे बहुत कपड़े, पत्र, और "पेर्फुमेस" मिले। मेरा जन्म दिन को दोपहर को, मैं अपनी सहेलियों से मिली, और उन के साथ मैं ने बाहर खाना खायी और घर में एक फ़िल्म देखी। शाम को, मैं और मेरा परिवार सब ने खाना खायी। हम ने दोनों हिन्दुस्तानी का खाना और पीजा भी खाए। इस के बाद हम ने जन्म दिन का केक खाए। खाने के बाद, हम सब ने एक और फ़िल्म देखे। इस फ़िल्म का नाम "आजा नचले" है। एक अच्छी हिन्दी की फ़िल्म है। छुट्टियों में भी मैं और मेरा परिवार क्रिसमस के लिए तैयार करते हैं। इस साल, मैं और मेरा भाई ने, हमारा क्रिसमस का पेड़ सजाये। हम ने क्रिसमस के चिराग और गहने के साथ सजाये। इस के बाद, हमारा क्रिसमस का पेड़ बहुत सुंदर लगी। क्रिसमस का दिन पर बहुत मजेदार और बहुत व्यस्त भी था। सवेरे को हम सब ने तोफे एक्सचेंज किए। दोपहर को मैं और मेरा माँ ने खाना पकाए, क्योंकि हम ने पार्टी को तैयार कर रहे थे। हम ने रोटियाँ, चावल, और कढ़ियाँ बनाये। हम ने स्प्रिंग रोल्स, और डेजर्ट भी बनाये। शाम को हमारा घर को ब्लूमफील्ड से हमारा परिवार के दोस्तों और हमारी परढ़ोसियाँ आए। हम सब ने खाना खाए, बात किए, और बहुत मज़ेदार था। नया साल के पहेले की शाम को, मैं पार्टी नही गयी। मैं अपना परिवार के साथ थी, और हम सब ने टी वी पर "बाल ड्राप" देखे, और बारह गटंआ पर हम सब "हैप्पी न्यू इयर" बोले। नया साल का दिन को हम ने पूजा किया और हम ने अपने दोस्तों को फोन किया और उन से "हैप्पी न्यू इयर" बोले।

No comments: