Monday 6 October 2008

मेरी मनपसंद किताब


मुझको बचपन से पदने का शौक था। मुझे बहुत सारे किताबें पसंद है लेकिन मेरी मनपसंद किताब का नाम बोर्न कांफुसेद है। यह किताब की लेखक का नाम तनूजा देसाई हिदिएर है। बोर्न कांफुसेद एक बहुत प्यारी सी कहानी है जिसमे एक सत्रा साल की हिन्दुस्तानी लड़की अपनी पहचान खोजना चाहती है। वह अमेरिका में पली बड़ी है मगर उसके माँ बाप हिन्दुस्तानी संस्कार उसे सिखाना चाहतें है। उसके सब दोस्त अंग्रेज़ी हैं और इसके कारण वह अपने पहचान को सवाल करती है। यह एक प्रेम कहानी है और मुझे प्रेम कहानियाँ बहुत अच्छे लागतें है। वह लड़की और मैं मिलतें झुल्तें नहीं है मगर जबी मैं यह किताब पद़ती हूँ तब मैं अपने ज़िन्दगी के बारे में सोचती हूँ।
http://images.amazon.com/images/P/0439510112.01.LZZZZZZZ.jpg

1 comment:

Bhavna said...

मुझे भी यह किताब बोहुत पसंद है, लेकिन बोहुत समय मैं में नहीं पड़ी हूँ । जो संदेश इस किताब मैं हैं, मैं समाज सकती हूँ। मुझे लगती है की लोगों को इस किताब पड़नी चाहिए।