Tuesday 10 March 2009

दहेज प्रथा

दहेज प्रथा मुझे बिलकुल आच्छी नहीं लगती जब पति ही काम करता और उसकी बीवी नहीं करती तब भी दहेज अच्छी नहीं है घर कि प्रति बहुत काम करती प्रति को बच्चे के ध्यान रखने चाहिए और यह आसान नहीं है मुझे पता कि भारत में लोग दहेज प्रथा देना बहुत करते थे लेकिन मुझे पता नहीं कि लोग अभी करते हैं जब मेरे माता पिता ने शादी किया मेरे दादा जी दहेज दिया था मुझे यह पता क्यों कि मेरे माता पिता अभी बात करते हैं लेकिन जब उसने शादी किया औरतें आदमियों से बहुत "सुबोर्दिनिट " थी और दहेज प्रथा देना बहुत चलता था मरे दादाजी दहेज देने के कर्ण मेरी माता मैं डॉक्टर बनना चाहती हैं दहेज देने में लगता कि लड़की लड़के से अच्छी नहीं है या उनका बेटी लड़के लिए अच्छी नहीं है और मरे माता पिता दिखाना चाहते कि उनके बेटी बहुत अच्छी है मैं डॉक्टर बनने से होकर मरे माता पिता सोचते कि वे दिखादेंगे

No comments: